Weather Today Update: धुंध ने ओढ़ ली मोटी चादर, कहीं बारिश करेगी जीना मुहाल!

Weather Today Update: देश भर में मौसम की आबो हवा बेहद खराब होती जा रही है, कहीं बारिश तो कहीं प्रदूषण ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं बात दिल्ली की हवा की करें को यहां अभी तक ठंड ने दस्तक नहीं दी है लेकिन प्रदूषण ने धूंध से भी ज्यादा मोटी परत वाली चादर ओढ़ रखी है.आज सीपीसीबी (Central Pollution Control Board) के समीर ऐप के मुताबिक दिल्ली में आज के AQI में बहुत थोड़ी सी गिरावट है. कल जहां सुबह 6 बजे 349 था और आज 330 है. आज का AQI भी बहुत खराब श्रेणी में है. दिल्ली में लगातार AQI 300 के पार चल रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम कहीं सुहाना तो कहीं पर बेहद खराब होने वाला है. सोमवार यानी आज के लिए अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने की उम्मीद जा रही है. 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. 1 नवंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया जा रहा है.

कैसा रहेगा आज का मौसम?

वहीं उत्तर प्रदेश में तापमान गिरने से रात में हल्की ठंड पड़ रही है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों से पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई थी लेकिन बारिश कहीं दर्ज नहीं की गई. मौसम विभाग ने आज पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज

अगर बात बिहार की करें तो यहां दिवाली से पहले ही मौसम का मिजाज बदल गया है. चक्रवाती तूफान दाना की वजह से भी यहां के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं बाकि राज्य जैसे ओडिशा, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में भी दाना तूफान की वजह या तो मौसम बदलाव है या फिर अभी तक वह राज्य दाना की भरपाई कर रहें हैं. तो कुल मिलाकर सभी राज्यों में मौसम का स्थिति लगभग-लगभग एक जैसी ही रहने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?