ED Action In Delhi : 1200 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी, चावल कंपनी के 2 निदेशक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला …

नई दिल्ली। देश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई हैं, बता दें कि, यहां 1,200 करोड़ रुपये के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में दिल्ली स्थित एक चावल कंपनी के दो निदेशकों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, अमीरा प्योर फूड्स प्रा.लि. (APFPL) के प्रमुख प्रबंधकीय व्यक्ति अपर्णा पुरी और राहुल सूद को 8 अक्तूबर को हिरासत में लिया गया था। जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि, दिल्ली में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA ) के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने उन्हें 11 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं ईडी ने यह कार्रवाई 2020 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से दर्ज एफआईआर पर की है।

PMLA कानून के तहत मामला

बता दें कि, सीबीआई ने करण ए चनाना, राधिका चनाना, अनीता डिंग, अपर्णा पुरी, राहुल सूद और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन, विश्वासघात करने और बैंकों के समूह से 1,201.85 करोड़ रुपये ऋण लेने और नुकसान पहुंचाने के आरोप में प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

मुख्य आरोपी देश से फरार

ईडी की जानकारी के अनुसार, मामले के मुख्य आरोपी करण, अनीता, राधिका और राजेश देश से फरार बताये जा रहे हैं। वहीं करण वैश्विक चावल ब्रांड अमीरा के प्रमुख हैं। जिसका कारोबार अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, जर्मनी, मॉरीशस और कुछ अन्य देशों में भी है। एजेंसी ने आरोप लगाया हैं  कि, आरोपियों ने मिलीभगत करके बैंक से लिए ऋण राशि को विभिन्न फर्जी संस्थाओं के खातों में स्थानांतरित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?