राजनांदगांव में मिली हार के बाद भूपेश बघेल ने ली बैठक, कहा- चुनाव में धोखा देने वालों को जनता सबक सिखाएगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बाद लोकसभा में मिली हार के बाद पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने  विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने सभी का आभार जताया। साथ ही हार पर दुःख जताते हुए भी नजर आए। बता दें कि  राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे भूपेश बघेल बुधवार को राजनंदगांव पहुंचे। जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रदर्शन करने विधानसभा स्तरीय आभार बैठक का आयोजन किया।

बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से 44411 वोटों से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा के संतोष पांडे से चुनाव हारे थे। भूपेश बघेल ने बैठक में कहा कि सभी चुनाव जीतने के लिए चुनाव लड़ते हैं, लेकिन मेरी इच्छा के मुताबिक परिणाम नहीं आए। जनता का निर्णय स्वीकार है। साथ ही उन्होंने  मंच से कहा कि चुनाव में जो लोग दिल से काम किए हैं, वे मेरी हार के बाद दुखी हैं लेकिन काम नहीं करने वालों के मन में लड्डू भी फूट रहे। मेरा चुनाव तो हो गया। अब आप लोगों का चुनाव आ रहा है। जो लोग काम नहीं किए उन्हें आने वाले समय में जनता बताएगी।

पूर्व सीएम ने कहा कि कार्यकर्ता सब कुछ जान रहे हैं। चुनाव में कहां चूक हुई, यह सब समझ रहे हैं। हालांकि सबने मिलकर काम किया, चुनाव लड़े। बावजूद इस लोकसभा चुनाव में हम सिर्फ राजनांदगांव विधानसभा से ही उतने वोटों से हारे हैं, जितने वोटों से विधानसभा चुनाव में नहीं हारे थे। ये गंभीर बात है। इसके लिए सबको विचार करना चाहिए।

बता दें कि छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 10 और कांग्रेस ने एक सीट पर सफलता हासिल की है। बीजेपी अपनी पिछली बार की 9 लोकसभा सीटों को बचाने सफल रही। इस बार के चुनाव में बस्तर लोकसभा सीट भी पार्टी ने जीत लिया। प्रदेश की वीआईपी सीटों की बात करें तो ताम्रध्वज साहू महासमुंद लोकसभा सीट से, शिवकुमार डहरिया जांजगीर चांपा से, कवासी लखमा बस्तर से और सरोज पांडेय कोरबा से चुनाव हारे। वहीं  रायपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल ने 5 लाख से ज्यादा वोटों के रिकॉर्ड जीत हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?