छत्तीसगढ़ के पूर्व DGP के बेटे ने की खुदकुशी: पहले काटी हाथ की नस फिर काट लिया अपना गला

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी के कमला नगर थाना क्षेत्र स्थित वैशाली नगर में 54 साल के तुषार शुक्ला ने शनिवार शाम खुद का गला काटकर आत्महत्या कर ली। गला काटने से पहले उन्होंने हाथ की नस काटी थी। परिजन उन्हें बचाने की आखिरी कोशिश करते हुए आनन फानन में हजेला अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि वे दो साल से तनाव में थे। उनका मनोचिकित्सक के पास इलाज भी चल रहा था। पुलिस ने फिलहाल मामले में मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए मर्चूरी भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व डीजीपी रह चुके हैं तुषार के पिता

तुषार छत्तीसगढ़ के पूर्व डीजीपी श्रीमोहन शुक्ला के बेटे हैं। श्रीमोहन शुक्ला छत्तीसगढ़ के पहले डीजीपी थे। उन्होंने एक नवम्बर 2000 से 26 मई 2001 तक छत्तीसगढ़ पुलिस का नेतृत्व किया था। वे अभी भोपाल में ही रहते हैं।

जांच में यह बात सामने आई कि तुषार पिछले दो साल से लगातार गहरे तनाव में थे। आत्महत्या से पहले उन्होंने अपने हाथ की नस काटी, पर जब उन्हें लगा कि इससे मौत नहीं आएगी, तो गले पर ब्लेड से वार कर दिया।

तुषार पहले भी कर चुके हैं आत्महत्या की कोशिश

परिजनों के अनुसार, यह उनका तीसरा प्रयास था। दो बार पहले भी वे खुदकुशी की कोशिश कर चुके थे, लेकिन परिवार की सतर्कता से बच गए थे। तुषार की पत्नी और एक बेटा है। बेटा पढ़ाई कर रहा है।

अकेले रहते थे तुषार

तुषार अक्सर अकेले रहते थे और अधिकतर समय अलग-अलग किताबें पढ़ते हुए बिताते थे। परिवार वालों ने बताया कि वह समाज से दूरी बनाए हुए थे और उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस अभी शोकाकुल परिवार के बयान दर्ज कर रही है और विस्तृत जानकारी जुटा रही है। घर से ब्लेड बरामद नहीं हुई है, लेकिन पुलिस घटना स्थल की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?