शादी के 8 साल बाद हुआ बच्चा, मां ने 20 दिन के नवजात को डुबोकर मार डाला

Rajasthan Crime: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गांव में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है, जिसने कथित तौर पर अपने 20 दिन के बेटे को पानी की टंकी में डुबो दिया. बच्चे की मौत की खबर सुनकर परिवार दुखी हो गया, क्योंकि बच्चे का जन्म आठ साल के इंतजार के बाद हुआ था. इस घटना के बारे में जिस किसी ने भी सुना और देखा वह स्तब्ध रह गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना सीकर जिले से सटे नीमकाथाना जिले के डाबला थाना इलाके की है. इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते 2 दिन पहले जीलो गांव में एक घर की पानी की टंकी में शिशु का शव मिला था. वहीं, बच्चे के पिता कृष्ण कुमार राजस्थान के रतनगढ़ में फायर ब्रिगेड विभाग में काम करते हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक उनका पहला बच्चा था, जो 8 साल तक डॉक्टरों से परामर्श करने और कई मंदिरों में प्रार्थना करने के बाद पैदा हुआ था.

सबूतों के आधार पर पुलिस ने आरोपी मां को किया अरेस्ट

इस घटना पर एडिशनल एसपी गिरधारी लाल शर्मा ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद, परिवार ने दावा किया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बच्चे को पानी की टंकी में फेंक दिया था. हालांकि, परिवार से बातचीत और इलाके की जांच करने के बाद पुलिस ने खुलासा किया कि बच्चे की मां सुमन सैनी उर्फ ​​सरोज देवी ही बच्चे की मौत के लिए जिम्मेदार है. परिवार को गुमराह करने के लिए उसने रोने और बेहोश होने का नाटक किया. फिलहाल, पुलिस ने सबूतों से उसकी गलती का पता चलने पर पुलिस ने बेटे की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर लिया है.

मानसिक परेशानी से जूझ रही थी आरोपी मां

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच-पड़ताल से पता चला है कि नाबालिग की मां मानसिक परेशानी से जूझ रही थी, जिसके कारण उसने अपने बेटे की जान ले ली. उसे अपने बेटे के जन्म के बाद से ही उसके पालन-पोषण और भविष्य को लेकर चिंता थी. इन चिंताओं को सोचकर बीते मंगलवार (22 अक्टूबर) की रात अपने बेटे को पानी की टंकी में फेंक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस अभी भी मामले के अन्य पहलुओं की जांच कर रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला?

इस दौरान बच्चे की मौसी ने बताया कि मंगलवार (22 अक्टूबर) को खाना खाने के बाद सभी लोग सो गए. घर पर मां, भाभी और दो बच्चे थे और बच्चा अपनी दादी के बगल में सो गया. मगर, आधी रात के बाद बच्चा चारपाई से गायब हो गया, जिसके बाद परिवार ने उसे खोजना शुरू किया. आखिरकार उन्होंने देखा कि घर के बाहर पानी की टंकी का ढक्कन खुला हुआ था. अंदर देखने पर उन्हें बच्चा तैरता हुआ मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?