भारत में झूठी बम धमकियों पर सख्त कार्रवाई, सरकार ने मेटा और एक्स से मांगी जानकारी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हाल ही में उड़ानों को लक्षित कर आई बम धमकियों की झूठी कॉल के मामले में सख्त कार्रवाई शुरू की है। इस संदर्भ में, सरकार ने प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मेटा और एक्स से जानकारी साझा करने का अनुरोध किया है। अधिकारियों के अनुसार, यह कदम उन साजिशकर्ताओं की पहचान करने के लिए उठाया गया है, जो इन झूठी कॉल्स के पीछे हैं।

सरकार का कहना है कि ये झूठी कॉल्स आम जनता के लिए गंभीर खतरा हैं, इसलिए बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनियों का सहयोग आवश्यक है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि कुछ संदिग्धों की पहचान की जा चुकी है, और उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हाल के दिनों में, भारत में कई उड़ानों को बम की धमकियों का सामना करना पड़ा है। बुधवार को एक अज्ञात फोन कॉल ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में डुमना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी, जो बाद में झूठी निकली। मंगलवार को लगभग 50 उड़ानों, जिनमें इंडिगो और एयर इंडिया की 13-13 उड़ानें शामिल थीं, को भी इसी प्रकार की धमकियां मिलीं।

पिछले नौ दिनों में, 170 से अधिक उड़ानों को इसी तरह की झूठी धमकियों का सामना करना पड़ा है, जिसमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल थीं, जिन्हें मजबूरन अपना मार्ग बदलना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?