जानें आज के मौसम का हाल , इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. पिछले दिनों के मुकाबले दिन के तापमान में हल्की कमी आई है, फिर भी गर्मी का अहसास हो रहा है. IMD के अनुसार, बुधवार के दिन अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. आज आसमान साफ रहने का अनुमान है, लेकिन सुबह धुंध भी रह सकती है. अधिकतम तापमान (maximum temperature) 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान (minimum temperature) 19 डिग्री तक रह सकता है. इसके अलावा 25 से 29 अक्टूबर के बीच सुबह धुंध बनी रहेगी लेकिन आज के दिन आसमान साफ रहेगा.

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अभी तक सर्दियों का खास असर नहीं दिख रहा है. इस साल अमृतसर, पठानकोट, जालंधर, लुधियाना, हिसार, करनाल और दिल्ली में तापमान 18 से 20 डिग्री के बीच बना हुआ है. दिल्ली में इस महीने का सबसे कम टेंपरेचर 15 अक्टूबर को 17.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था.

बंगाल में भारी बारिश की संभावना

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात ‘दाना’ की वजह से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. रेलवे ने 24 और 25 अक्टूबर को 150 से अधिक ट्रेनों का संचालन रद्द किया है. चक्रवात ओडिशा के भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच तट से टकराने की संभावना है, जिससे 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. IMD ने 24 और 25 अक्टूबर को दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

आंध्र प्रदेश में तूफान का अलर्ट

आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में 23 अक्टूबर से अगले पांच दिनों तक आंधी-तूफान के साथ बारिश होने का अनुमान है. उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग स्थानों पर 23 से 27 अक्टूबर के बीच भारी बारिश की संभावना है. रायलसीमा के कुछ क्षेत्रों में भी गरज के साथ बारिश हो सकती है.

बिहार में बारिश का खतरा

बिहार में भी मौसम में बदलाव की संभावना है. चक्रवाती तूफान ‘दाना’ की वजह से 24 से 26 अक्टूबर के बीच पूर्वी बिहार के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. यह असर भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, और अन्य जिलों में देखने को मिलेगा. इस सभी को नजर में रखते हुए IMD ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?