यात्रियों की बढ़ी परेशानी,छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली ये 15 ट्रेनें रद्द, देखें लिस्‍ट

रायपुर। त्योहारी सीजन के दौरान छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली दुर्ग-निजामुद्दीन समेत 15 एक्सप्रेस ट्रेनों के रद होने से एक बार फिर से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है। पिछले छह महीने से लगातार ट्रेनें रद होने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बार उत्तर रेलवे के दिल्ली रेल मंडल में पलवल और न्यू पृथला जंक्शन यार्ड को जोड़ने का काम कराने रेलवे ने चार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद कर दिया है, जबकि छह ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है। इन ट्रेनों का परिचालन छह से 14 सितंबर तक प्रभावित रहेगा।

इसी तरह दक्षिण मध्य रेलवे के सिकंदराबाद मंडल के अंतर्गत विजयवाड़ा-काजीपेट-बल्लारशाह सेक्शन के मध्य नई लाइन कमीशनिंग के लिए प्री-एनआई व एनआई के चलते 11 ट्रेनों को रद किया गया है, जबकि आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी सेक्शन के मध्य विभिन्न स्टेशनों में रेल लाइन के विस्तार का काम करने छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाने की घोषणा की है। इससे पहले 18 और आठ ट्रेनों को रद किया जा चुका है। इसके कारण 30 हजार से अधिक यात्रियों के सफर पर प्रभाव पड़ा है।

दीपावली व छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेन चलने से राहत
त्योहार में भी तीसरी लाइन के मरम्मत के नाम पर रेलवे लगातार ट्रेनों को रद कर रहा है। लेकिन अलग-अलग रूटों पर पूजा स्पेशल चलाकर यात्रियों को थोड़ी राहत दी जा रही है। रेलवे ने दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर एलटीटी और सांतरागाछी के बीच दो फेरों के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर यात्रियों को राहत दी है।

0 रेलवे के मुताबिक एलटीटी-सांतरागाछी पूजा स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को एलटीटी से 29 अक्टूबर और पांच नवंबर को और सांतरागाछी-एलटीटी पूजा स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को संतरागाछी से 31 अक्टूबर और सात नवंबर 2024 को चलेगी। इस पूजा स्पेशल गाड़ी में 15 एसी थ्री, थ्री एसी टू, एक एसी प्रथम, दो जनरेटर कार , एक पेंट्रीकार सहित कुल 22 एचएचबी कोचों की सुविधा रहेगी।

0 यशवंतपुर–कोरबा वेनगंगा एक्सप्रेस 27 सितंबर और एक, चार अक्टूबर, कोरबा-यशवंतपुर वेनगंगा एक्सप्रेस 29 सितंबर और तीन, छह अक्टूबर, कोरबा-कोचुवेली एक्सप्रेस 25 और 28 सितंबर और दो, पांच अक्टूबर, कोचुवेली-कोरबा एक्सप्रेस 23, 26 व 30 सितंबर व तीन अक्टूबर, सिकंदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस 23 व 30 सितंबर, रक्सौल-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 26 सितंबर और तीन अक्टूबर को रद रहेगी।

0 इसी तरह हैदराबाद-रक्सौल एक्सप्रेस 28 सितंबर और पांच अक्टूबर, रक्सौल-सिकंदराबाद एक्सप्रेस एक व आठ अक्टूबर, पटना-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 23, 25 व 30 सितंबर और दो अक्टूबर, हैदराबाद-पटना एक्सप्रेस 25 सितंबर व दो अक्टूबर और सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस 27 सितंबर व चार 4 अक्टूबर को रद रहेगी। इसके चलते आंध्रप्रदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी होगी।

0 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस एक अक्टूबर को रूट बदलकर पेद्दपल्ली-निजामाबाद के रास्ते सिकंदराबाद जाएगी। वहीं रक्सौल-सिकंदराबाद एक्सप्रेस 24 सितंबर को पेद्दपल्ली-निजामाबाद के रास्ते सिकंदराबाद जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?