अक्षय तृतीया पर जाने सभी राशियों का राशिफल और उपाय, जानें आज का राशिफल

22 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 22 अप्रैल 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 07:50 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज रात्रि 11:24 तक कृतिका नक्षत्र फिर रोहिणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, आयुष्मान योग, सर्वार्थसिद्धि योग, सर्वाअमृत योग, त्रिपुष्कर योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृषभ राशि में रहेंगे.

आज का शुभ समय दो है. दोपहर 12:15 से 01:30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02:30 से 03:30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. गुरू सुबह 05:14 के बाद मेष राशि रहेंगे.

अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति के मामले को सुलझाने के लिए प्रयास करें. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में पॉलिटिकल सपोर्ट मिलने से धन लाभ के आसार बनेंगे. वर्कस्पेस पर आपके अधिकारों में वृद्धि होगी. कंपीटीटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को उतार-चढ़ाव की स्थितियों का सामना करना पड़ेगा. फैमिली में सुख शांति का माहौल बना रहेगा. वीकेंड का फुल एंजॉय करेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिश्तों में भरपूर गरमाहट रहेगी. कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में आप सफल होंगे. सामाजिक स्तर के साथ-साथ राजनीतिक फील्ड में भी आप फेमस होंगे.

अक्षय तृतीया परः- व्यक्ति सोना और चांदी खरीदें. साथ ही किसी भी बर्तन में तिल का तेल भरकर लाल कपड़े में लपेट दें और इसको घर के पूर्व भाग में रख दें. ऐसा करने से जीवन में उन्नति के मार्ग खुलेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे होगा बौद्धिक-विकास. बिजनेस में मैनेजमेंट को आपके द्वारा हैंडल करने से कुछ चेंजेज आएगा. वर्कस्पेस पर अपने अनुरूप ही कार्य करेंगे तथा मेहनत व प्लानिंग के अनुरूप ही आपको रिजल्ट प्राप्त होंगे. फैमिली में महिलाओं की सेहत को लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे. वीकेंड को लेकर लव ओर शादी-शुदा जिंदगी में आप एक-दूसरे का ध्यान रखेंगे. हेल्थ थोड़ी गड़बड़ा सकती है. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से सामाजिक स्तर पर आप अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे. कंपीटीटिव रिजल्ट को देखते हुए कंपीटीटिव स्टूडेंट्स का अपने फील्ड में बेहतर परिणाम लाने के लिए दिलचस्पी के साथ कड़ी मेहनत करने में जुट जाएंगे.

अक्षय तृतीया परः- पीले कपड़े में धार्मिक पुस्तक लपेटकर अलमारी और कार्यस्थल पर रख दें. साथ ही अन्न और वस्त्र का दान करें. ऐसा करने से घर पर सुख-शांति का वातावरण रहेगा और सकरात्मक ऊर्जा से सभी कार्य बनेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे विदेशी सम्पर्क से होगा लाभ. पार्टनरशिप बिजनेस में पैसों से रिलेटेड कुछ एंट्री को लेकर आप परेशान रह सकते है. वर्कस्पेस पर न्यू वर्कर्स को आपको ही हैंडल करना आपके लिए काफी परेशानियों भरा रहेगा. फैमिली कोई बात बिगड़े उससे पहले आपको अपने शब्दों पर कंट्रोल करना होगा. वीकेंड टेंशन में रहेगा. एलर्जी की समस्या से आप परेशान रहेंगे. लव और शादी-शुदा जिंदगी में किसी बात को लेकर विवाद बढ़ सकता है. ट्रेवलिंग के दौरान आपकी जेब ज्यादा ढिली हो सकती है. स्कॉलरशिप के लिए दे रहे एग्जाम में आपके हाथ निराशा लगेगी, पर आपको अपने प्रयास जारी रखने चाहिए.

अक्षय तृतीया परः- सवा मीटर पीला कपड़ा लेकर उसमें 51 पीले सिक्के बांधकर घर के ईशान कोण में रख दें. साथ ही आप अपने कार्यस्थल पर भी रख सकते हैं और मूंग की दाल का दान करें. ऐसा करने से व्यवसाय या नौकरी में कोई समस्या नहीं आएगी.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे कर्तव्यों को पूरा करे. पार्टनरशिप बिजनेस में अच्छा-खासा प्रॉफिट प्राप्त करेंगे. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से वर्कस्पेस पर सीनियर्स का किसी कार्य में आपको सहयोग मिलेगा और आपके कार्य की प्रशंसा भी होगी. फैमिली में आपकी रिस्पांसिबिलिटी बढ़ सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ कम्युनिकेशन स्किल बेहतर रहेगी. ब्लड प्रेशर नॉर्मल रहेगा. लेकिन फिर भी डॉक्टर की सलाह का अनुसरण करें. वीकेंड पर सामाजिक स्तर से रिलेटेड ट्रेवलिंग हो सकती है. स्पोर्ट्स पर्सन ग्राउंड पर बेहतर परफॉर्म करेंगे.

अक्षय तृतीया परः- लाल कपड़े में सवा किलो मसूर की दाल बांधकर घर या कार्यस्थल में रख दें. साथ ही किसी जरूरतमंद को खाना खिलाएं. ऐसा करने से देवी-देवताओं का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चले. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में आई ऑपर्च्युनिटी का लाभ उठाने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर आपकी कोई विश पूरी हो सकती है. सोशल लेवल पर आपको अपने अपने क्रोध और उत्तेजना कंट्रोल रखना होगा. कोई पुराना रोग दोबारा उभर सकता है. फैमिली में किसी मेंबर का आपको आर्थिक सहयोग मिलेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आप एक दूसरे को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. स्टूडेंट्स को अच्छे करियर ऑप्शन हाथ लगेंगे.

अक्षय तृतीया परः- दो नारियल के सूखे गोले लें. उनको ऊपर से काटकर अनाज भर दें. इसके बाद गोलों को मौली से बांधकर एक गोला किसी गरीब या फिर मंदिर में रख दें. दूसरा गोले को अपने निवास स्थान के मंदिर में रख दें. साथ ही गरीब व्यक्ति को पीला फल दान में दें.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेगा नॉलेज. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से कमीशन एण्ड दलाली के बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमाएंगे. वर्कस्पेस पर आप मंजे हुए प्लेयर की तरह अपने कार्य को अंजाम देंगे. सामाजिक स्तर पर आलस्य को दूर कर आप अपने कार्यों को अंजाम देंगे. लव ओर लाइफ पार्टनर का सहयोग आपके सेल्फ कॉन्फिडेंस को बढ़ाएगा. फैमिली का माहौल अनुकूल रहेंगे. बदलते मौसम के चलते आप झुखाम-खासी से आप परेशान रहेंगे. स्टूडेंट्स अपने फील्ड में अथक प्रयास से सफलता प्राप्त करेंगे.

अक्षय तृतीया परः- अपने ग्रह से संबंधित मूंग, वस्तु, हरे वस्त्र और सब्जियों का दान कर सकते हैं. साथ ही गायत्री मंत्र का भी जप करें.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. बिजनेस में आप चुनौतियों के साथ-साथ आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी. वर्कस्पेस पर एक्स्ट्रा वर्क करने के लिए एक्स्ट्रा टाइम देना पड़ेगा. सोशल लेवल पर व्यर्थ की भाग दौड़ और व्यस्तता बनी रहेगी. टेंशन, डिप्रेशन और तनाव की स्थितियां बन सकती है, मेडिटेशन को अपने दिनचर्या में शामिल करें. फैमिली के इंपोर्टेंट डिसीजन में आपकी कोई अहमियत नहीं होगी. लव और ए जी पार्टनर जब तक आप एक-दूसरे की फीलिंग को नहीं समझेंगे तक स्थिति आपके अनुकूल नहीं बनेगी. कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स फिजिकली और मेंटली डिस्टर्ब रहेंगे.

अक्षय तृतीया परः- गरीब विद्यार्थियों को सफेद वस्त्र दान करें और श्री सूक्त का पाठ करें. ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी के सम्बध रहेंगे अच्छे. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में पब्लिक रिलेशन स्ट्रॉन्ग होने से नए कॉन्टैक्ट बनेंगे जिससे आपके बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर ज्यादा आपके जॉब चेंज करने का कारण बन सकता है. स्त्रियां जोड़ों के दर्द से परेशान रहेंगी. फैमिली में प्रॉपर्टी विवाद का निर्णय आपके पक्ष में आएगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ हो रहा मनमुटाव दूर होगा. सोशल लेवल पर आपकी मैमोरी में आत्मविश्वास की सभी तारीफ करेंगे. स्टूडेंट प्रोजेक्ट को लेकर टीचर की मदद ले सकते है.

अक्षय तृतीया परः- एक कटोरी में सेंधा नमक भरकर घर अथवा कार्यस्थल की पूर्व दिशा में रख दें और बजरंगबाण का पाठ करें. ऐसा करने से आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक समस्याएं भी खत्म होंगी.

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा. टूर और ट्रैवल बिजनेस में एडवांस बुकिंग होने से आप दिन भर व्यस्त रहेंगे. वर्कस्पेस पर मीटिंग में आपकी प्रेजेंटेशन को सभी सराहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ उनकी फेवरेट प्लेस पर जाने की प्लानिंग बना सकते है. फैमिली में बड़े-बुजुर्गों की सेवा से उनका आशिर्वाद प्राप्त होगा. सेहत के मामले में दिन मिश्रित फलदायी रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य सुगमता से पूर्ण होंगे. स्टूडेंट्स का पूरा ध्यान अपने गोल की तरफ रहेंगे.

अक्षय तृतीया परः- पानी से भरी एक कटोरी में कपूर डालकर अपने कार्यस्थल पर रख दें. साथ ही श्री रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करें और मंदिर में चने की दाल का दान करें. ऐसा करने से जीवन मंगल ही मंगल होगा.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में कुछ समस्या आ सकती है. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग रहेंगे. कार्यस्थल पर आपके टारगेट पूरे होंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है. फैमिली में किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता आपको सता सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन अच्छा गुजरेगा, प्यार भरी बातें होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को अपनी आशा के विपरीत परिणाम हासिल हो सकते हैं. जिसका मुख्य कारण आपकी कठिन मेहनत होगी.

अक्षय तृतीया परः- एक छोटी शीशी में शहद भरकर लाल कपड़े में लपेटकर घर अथवा कार्यस्थल पर दक्षिण दिशा में रख दें. साथ ही हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें और लोहे का दान करें.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में कुछ समस्या आ सकती है. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से बिजनेस में फाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग रहेंगे. कार्यस्थल पर आपके टारगेट पूरे होंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. स्किन एलर्जी की समस्या हो सकती है. फैमिली में किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता आपको सता सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में दिन अच्छा गुजरेगा, प्यार भरी बातें होगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स को अपनी आशा के विपरीत परिणाम हासिल हो सकते हैं. जिसका मुख्य कारण आपकी कठिन मेहनत होगी.

अक्षय तृतीया परः- एक छोटी शीशी में शहद भरकर लाल कपड़े में लपेटकर घर अथवा कार्यस्थल पर दक्षिण दिशा में रख दें. साथ ही हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें और लोहे का दान करें.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में होगी वृद्धि. सर्वार्थसिद्धि, सर्वाअमृत, बुधादित्य और आयुष्मान योग के बनने से मल्टीनेशनल कंपनी के ऑर्डर कंप्लीट होने से आपको बिजनेस मे अच्छा-खासा प्रॉफिट प्राप्त होगा. वर्कप्लेस पर विरोधियों के छल का पता होने से आप अलर्ट हो जाएंगे. पेट दर्द से संबंधित समस्या हो सकती है. फैमिली में भूमि-भवन से रिलेटेड प्रॉफिट होगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांस और रोमांच में दिन गुजरेगा, वीकेंड को एंजॉय करेंगे. वीकेंड को लेकर पर्सनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बना सकते है. स्टूडेंट्स स्टडी में मन लगा रहेंगे और वें जमकर मेहनत करेंगे, जिसका फल उन्हें अच्छा ही प्राप्त होगा.

अक्षय तृतीया परः- कोई भी सफेद रंग की मूर्ति को घर अथवा व्यापार स्थल पर रख दें. साथ ही रामचरित मानस के अरण्यकाण्ड का पाठ करें और गरीब को पुस्तक भेंट दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?