अब WhatsApp और SMS के जरिए भी बुक कर सकेंगे घरेलू गैस सिलेंडर, जानें नंबर और क्या है प्रोसेस!

Good News : गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं के लिए गुड न्यूज है। अब सभी लोग घर बैठे वाट्सअप के जरिए गैस सिलेंडर बुक का सकते है। बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने ग्राहकों के लिए घरेलू गैस रिफलिंग ले लिए WhatsApp और SMS की सुविधा दी है। भारत गैस, इंडियन गैस अरु एचपी गैस के उपभोक्ता घर बैठे आसानी से रसोई गैस आर्डर कर सकते है। और सुविधा का लाभ उठा सकते है।

इंडेन गैस सिलेंडर कैसे बुक करें
इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 पर बुकिंग कर सकते हैं। सबसे पहले अपने मोबाइल पर नंबर सेव करें। फिर WhatsApp खोलें। सेव किए गए नंबर को खोले और रजिस्टर्ड नंबर से Book या REFILL लिखकर भेजें। अब आपको ऑर्डर पूरा होने की सूचना मिलेगी। रिप्लाई में सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी की तारीख भी लिखी होगी। गैस बुकिंग की स्थिति जानने के लिए आपको STATUS और ऑर्डर नंबर लिखकर उसी नंबर पर भेजना होगा।

एचपी के ग्राहक सिलेंडर कैसे बुक करें
एचपी के ग्राहक नंबर 9222201122 नंबर को सेव कर लें। इस नंबर को सेव करने के बाद WhatsApp पर जाकर Saved नंबर को ओपन करें। अब एचपी गैस सिलेंडर नंबर पर Book लिखकर भेजें। जैसे ही आप अपने रजिस्टर्ड नंबर से बुक लिखकर भेजेंगे। ऑर्डर की डिटेल आ जाएगी। इसमें सिलेंडर की डिलीवरी डेट समेत पूरी जानकारी होगी ।

भारत गैस के सिलेंडर बुकिंग के लिए
भारत गैस के ग्राहक WhatsApp नंबर 1800224344 से सिलेंडर बुक कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This

4th piller को सपोर्ट करने के लिए आप Gpay - 7587428786

× How can I help you?